Hindi Newsportal

चुनाव 2019: बसपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की लिस्ट, गाजीपुर से अफजाल अंसारी मैदान में

0 871

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के 16 संसदीय क्षेत्रों के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी और अंतिम सूची की घोषणा कर दी है. इससे पहले बसपा ने तीसरी सूची में 5 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी.

बसपा ने गाजीपुर संसद क्षेत्र से राजनीतिज्ञ मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को मैदान में उतारा है. अफजाल केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता मनोज सिन्हा के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे.

2004 के लोक सभा चुनावों में अफजाल ने सिन्हा को करारी हार दी थी.

इसके साथ, बसपा ने सुल्तानपुर से चंद्रभद्र सिंह, प्रतापगढ़ से अशोक कुमार त्रिपाठी, अंबेडकर नगर से रितेश पांडे, श्रावस्त से रामाशिरोमणि वर्मा, आफताब आलम दुमियागंज से, बस्ती से रामस्वरूप चौधरी और भीष्म शंकर को संतकबीर नगर से मैदान में उतारा है.

बसपा ने देवरिया से विनोद कुमार जायसवाल, बांसगांव से सदल प्रसाद, लालगंज से संगीता, घोषी से अतुल राय, सलेमपुर से आरएस कुशवाहा, जौनपुर से श्याम सिंह यादव, भदोही से टी राम और मढ़ौली से रंगनाथ मिश्र को मैदान में उतारा है।

उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीटें हैं जहां सपा, बसपा और आरएलडी गठबंधन में हैं. सपा 37 सीटों पर, बसपा 38 पर और आरएलडी 3 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गठबंधन ने कांग्रेस के लिए दो सीटें रायबरेली और अमेठी छोड़ दी हैं.

ALSO READ: चुनाव 2019: गुरुग्राम से कैप्टन अजय सिंह यादव कांग्रेस प्रत्याशी, हरियाणा, यूपी और…

पार्टी ने इससे पहले तीसरी सूची में पांच नाम घोषित किए थे. इसमें बीएसपी ने धौरहरा से अरसद अहमद सिद्दीकी, सीतापुर से नकुल दुबे, मोहनलालगंज से सीएल वर्मा, फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद और कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को चुनावी मैदान में उतारा था.

17 वें लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से सात चरणों में शुरू हो गए हैं और 19 मई तक चलेंगे. उत्तर प्रदेश में सभी सात चरणों में मतदान होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी.