Hindi Newsportal

गुरुग्राम जिला प्रशासन के सभी महत्वपूर्ण आदेश तथा एडवाइजरी अब एक क्लिक पर उपलब्ध

0 392

राज्य सरकार के ई- गवर्नेंस कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए गुरुग्राम जिला प्रशासन ने एक और ई- गवर्नेंस पहल की है जिसके अंतर्गत गुरुग्राम वासी अपने कंप्यूटर या स्मार्ट फ़ोन पर मात्र एक क्लिक पर गुरुग्राम जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए सभी महत्वपूर्ण आदेश तथा एडवाइजरी देख सकते हैं।

जिला प्रशासन के प्रवक्ता के अनुसार सभी महत्वपूर्ण आदेश तथा एडवाइजरी http://guru gram.gov.in/orders-and-advisories/ पर उपलब्ध करवाए गए हैं, जहां पर जाकर कोई भी व्यक्ति इन आदेशों तथा एडवाइजरियों को आसानी से देख सकता है।

जैसे ही आप गुरुग्राम जिला प्रशासन की वेबसाइट खोलेंगे तो बांई ओर ‘न्यू अपडेट्स’ के हेड के नीचे सबसे पहले आपको नोवेल कोविड-19 को लेकर जिला प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश तथा एडवाइजरियां मिलेंगी, जिस पर क्लिक करते ही सभी महत्वपूर्ण आदेश तिथिवार प्रदर्शित हो जाएंगे और उनकी पीडीएफ फाइल भी साथ अटैच मिलेगी, जहां से उसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।

ALSO READ:  कोविड-19 की मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पर्याप्त व्यवस्था: गुरुग्राम जिला प्रशासन

उन्होंने कहा कि कोविड-19 लोक डाउन में प्रशासन द्वारा समय-समय पर लोगों के लिए आदेश अथवा एडवाइजरी जारी की जा रही हैं। ये आदेश हालांकि सोशल मीडिया पर भी डालें जा रहे हैं लेकिन उसमें कई बार आदेश अथवा एडवाइजरी के सही होने के बारे में लोगों को संशय बना रहता है।

अब मात्र एक क्लिक पर प्रशासन के आदेश अथवा एडवाइजरी की प्रति उपलब्ध होने के कारण कोई भी व्यक्ति अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर पर जिला प्रशासन के आदेश को देख सकता है, उसका प्रिंट ले सकता है, जिससे संशय की संभावनाएं खत्म हो जाएंगी।

उन्होंने बताया कि गुरुग्राम जिला प्रशासन अब टि्वटर और फेसबुक पर भी उपलब्ध है। गुरुग्राम जिला प्रशासन का ‘DistAdminGgm’ फेसबुक पेज है और ट्विटर पर @DC_Gurugram उपायुक्त महोदय का ट्विटर हैंडल है। इसके अलावा, सरकारी आदेश तथा एडवाइजरी @dist_Admin_Ggm तथा @diprogurugram1 ट्विटर हैंडलों तथा Dipro Gurugram नामक फेसबुक पेज पर भी डाले जा रहे हैं।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram