Hindi Newsportal

गाजियाबाद में हैकर्स ने सरकारी अफसर का ईमेल हैक कर मांगे 10 करोड़ रूपए, निजी तस्वीरें वायरल करने की भी दी धमकी

Representational Image
0 303

हैकिंग आज कल एक आम बात हो गई है लेकिन हैकिंग के बदले ब्लैकमेलिंग और बड़ी रकम हाथ करने का सिलसिला आज-कल बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद शहर से जहाँ हैकर्स द्वारा एक शख्स का ई-मेल हैक कर लिया गया। इतना ही नहीं हैकर्स ने धमकी दी है कि अगर उन्हें 10 करोड़ रुपये नहीं दिए गए तो वो शख्स की अतरंग तस्वीरें, वीडियो और पर्सनल डिटेल्स सोशल मीडिया पर वायरल कर देंगे।

कौन है पीड़ित ?

हैकिंग से शिकार हुए इस शख्श का नाम राजीव कुमार है जो सरकारी अधिकारी है। वह वसुंधरा कॉलोनी के रहने वाले हैं। दरअसल उन्होंने पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास एक धमकी भरा ई-मेल आया है, जिसमें उससे 10 करोड़ रुपये की मांग की गई है। ई-मेल में कहा गया है कि अगर उसने 10 करोड़ रुपये नहीं दिए तो उसकी निजी जानकारियां, फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए जाएंगे।

ये भी पढ़े : रूस छोड़कर वृन्दावन आई महिला, मथुरा में कृष्णा से मिलने की बात कह कर ली आत्महत्या

जान से मारने तक की दी धमकी।

राजीव (पीड़ित) के मुताबिक उन्होंने पहले इस धमकी भरे ई-मेल को गंभीरता से नहीं लिया। लेकिन साइबर अपराधियों ने ई-मेल भेजने के बाद उन्हें परेशान कर शुरू कर दिया। बदमाशो की हरकतों का आलम ये था कि उन्होंने पीड़ित के घर की डोर बेल भी बजाई और उसके बाद ई-मेल के जरिए इस बात की जानकारी भी। इतना ही नहीं उन्होंने 10 करोड़ रुपये नहीं देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी है।

साइबर क्राइम सेल ने शुरू की मामले की जांच।

इस मामले पर पुलिस का कहना है कि ई-मेल हैक (Email Hacking) करने और 10 करोड़ रुपये की फिरौती मांगे जाने के मामले में आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। साइबर क्राइम सेल हैकिंग के इस मामले की जांच कर रही है। इतना ही नहीं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आईटी एक्ट की धारा 66डी के तहत भी केस दर्ज किया गया है

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram