Hindi Newsportal

केरल के इस मंदिर में पहुंचा ‘शाकाहारी’ मगरमच्‍छ, करता है मंदिर की रखवाली और खाता है सिर्फ मंदिर का प्रसाद

Babiya Crocodile
0 193

भारत में ऐसे कई मंदिर और तीर्थ स्थल हैं, जो अपनी मान्यताओं और रहस्यों की वजह से पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध हैं। ऐसा ही एक अनोखा रहस्य है केरल के कासरगोड जिले में स्थित अनंतपुर मंदिर। बीते दिन यहाँ जो नज़ारा मिला उसे देख कर आप भी भोचक्के रह जायेंगे। दरअसल मंदिर के तालाब में सालों से रह रहे एक शाकाहारी मगरमच्छ ने अचानक पहली बार मंदिर में प्रवेश करके वहां मौजूद लोगों को चौंका दिया।

मंदिर में आने के बाद पुजारी के कहने पर चला गया वापस।

मंदिर के तालाब में सालों से रह रहा मगरमछ न केवल मंदिर के गर्भगृह में घुसा बल्कि उसने कुछ समय भी वह पर बिताया। लेकिन जैसे ही मंदिर में गर्भगृह में घुसा तो मंदिर के पुजारी ने उससे अपील करनी शुरू कर दिया की वो बहार चले जाए। और इस पूरे मामले में सबसे रोचक बात ये है कि मगरमछ ने पुजारी की बात तो पहले ध्यान से सुनी और फिर वह अपने स्थायी आवास जो कि मंदिर का तलाब है वापस चला गया था।

ये भी पढ़े : बिहार चुनाव 2020 : BJP का घोषणापत्र जारी,19 लाख नौकरी और मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा

70 सालों से है मंदिर के तालाब में।

बता दे इस मंदिर के तालाब में करीब 70 सालों से बबिया नाम का एक मगरमच्छ रहता है। इस मगरमच्छ के बारे में कहा जाता है कि यह कोई नहीं जानता कि बबिया कहां से आया है और इसका नाम किसने रखा है। खास बात यह है कि बबिया ने आज तक कभी मांस नहीं खाया और न ही तालाब में रहते हुए कभी किसी मछली को कोई नुकसान पहुंचाया है।

खाता है सिर्फ मंदिर का प्रसाद।

कहा जाता है कि बबिया पूरी तरह शाकाहारी है, जो सिर्फ वही प्रसाद खाता है जो उसे मंदिर के पुजारी खिलाते हैं। यही वजह है कि बबिया को मंदिर का रक्षक भी माना जाता है। बबिया के पास जाने या उसे प्रसाद खिलाने की इजाजत किसी अन्य व्यक्ति को नहीं है। पुजारी के झील के किनारे पर आने पर बबिया भी वहां आ जाता है, जिसके बाद उसे मंदिर में चढ़ा प्रसाद खिलाया जाता है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram