Hindi Newsportal

कर्नाटक में बाढ़ का कहर जारी: 48 लोगों की मौत, 12 लापता

0 97

आधिकारिक आंकड़ों में मंगलवार को कहा गया है कि कर्नाटक भारी बाढ़ की चपेट में है, 48 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि 12 अन्य लापता हैं.

सबसे ज्यादा मौतें बेलगावी जिले में हुई हैं, जहां 13 लोग मारे गए हैं जबकि चार अन्य लापता हैं. आंकड़ों के अनुसार, जिले से कुल 4,08,322 लोगों को बचाया गया है और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

दक्षिणी राज्य में बचाव अभियान चल रहा है और वर्तमान में 1,224 राहत शिविर लगाए गए हैं, जिनमें 3,93,956 लोगों ने शरण ली हुई है. बाढ़ से पशुधन की भारी हानि हुई है, जिसमें 767 पशुओं के मरने की सूचना है.

ALSO READ: जोमाटो चालकों का गुरुग्राम में विरोध प्रदर्शन; हिंसा और डिलीवरी में देरी की सूचना

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को कर्नाटक बाढ़ में अपने घरों गवाने वाले लोगों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा की. आपातकालीन राहत के रूप में, पीड़ितों को 10,000 रुपये वितरित किए जाएंगे.

मंगलवार को राज्य में बाढ़ की स्थिति पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, “स्थिति बहुत खराब है. गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी निरीक्षण किया है. राज्य में 50,000 करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है. 16 अगस्त को, मैं इस बारे में पीएम से मिलने दिल्ली जा रहा हूं. ”

बेंगलुरु में मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, तटीय कर्नाटक के सभी जिलों और दक्षिण कर्नाटक के चिक्कमगलुरु, हासन, कोडागु और शिवमोग्गा जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, 15 अगस्त से केरल, कर्नाटक, कोंकण और गोवा में बारिश की गतिविधि में काफी कमी आने की संभावना है.