Hindi Newsportal

इंडोनेशिया: श्रीविजया एयरलाइंस के विमान का जकार्ता से उड़ान भरने के 4 मिनट बाद टूटा संपर्क, 62 लोग है सवार

File Image
0 452

इंडोनेशिया में श्रीविजया एयरलाइंस का विमान शनिवार को लापता होने से हड़कंप मच गया है। बता दे इसमें सात बच्चों और छह क्रू मेंबर्स समेत 62 लोग सवार थे। एयरपोर्ट से उड़ान भरते ही विमान का कंट्रोल टॉवर से संपर्क टूट गया। चिंताजनक बात ये है कि समुद्र में कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का मलबा नजर आया है। हालांकि, ये लापता हुए विमान का है या नहीं अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

उड़ान भरने के 4 मिनट बाद हुआ लापता।

श्रीविजया एयर की लापता फ्लाइट का नंबर SJ 182 था। बोइंग 737-500 क्लास के प्लेन ने जकार्ता के सुकर्णो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही इसका एयर ट्रैफिक कंट्रोल (ATC) से संपर्क टूट गया। उस समय विमान 10 हजार फीट की ऊंचाई पर था। इसी बीच विमानों पर नजर रखने वाली वेबसाइट FlightRadar24 के मुताबिक, उसे विमान के अचानक नीचे आने के संकेत मिले हैं।

1 मिनट में 10 हजार फीट नीचे आया विमान।

रेडार पर इस विमान को 10 हजार फीट की ऊंचाई मात्र एक मिनट में खोते हुए ट्रैक किया गया है। जिसके बाद से किसी अनहोनी की आशंका बढ़ गई है। अगर इतनी तेजी से कोई विमान नीचे आता है तो उसके क्रैश होने की संभावना बढ़ जाती है। उधर इंडोनेशिया की सरकार ने बचाव कार्य के लिए राहत टीमों को सक्रिय कर दिया है।

ये भी पढ़े : पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग के बाद फैसला, देश में 16 जनवरी से शुरू होगा कोरोना वैक्सीनेशन

क्या कहना है इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय का ?

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता अदिता इरावति ने कहा कि बोइंग 737-500 विमान ने दोपहर करीब 1:56 बजे जकार्ता से उड़ान भरी और करीब 2:40 बजे इसका संपर्क नियंत्रण टावर से टूट गया। उन्होंने एक बयान में कहा, ”राष्ट्रीय खोज एवं बचाव एजेंसी और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा समिति के साथ समन्वय स्थापित कर लापता विमान को लेकर जांच की जा रही है।”

राहत टीमें तैयार।

विमान का जिस जगह ATC से संपर्क टूटा वहां समुद्र है, इसलिए उस जगह खोजी जहाज और बचाव दल को रवाना कर दिया गया है।

26 साल पुराना है विमान।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह विमान 26 साल से ज्यादा पुराना था। इसे 1994 में अमेरिका की कॉन्टिनेंटल एयरलाइंस ने खरीदा था। वहां से इसे श्रीविजया एयरलाइंस ने खरीद लिया था।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram