Hindi Newsportal

आप ने कहा था कि भारत के लिए भाजपा खतरनाक है, फिर दिल्ली में गठबंधन क्यों: नीतीश कुमार को JDU नेता पवन कुमार का पत्र

JDU leader Pavan Kumar (file image)
0 78

राष्ट्रीय जनता दल (JDU) के भाजपा के साथ गठबंधन में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ेंगे की घोषणा के बाद, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव पवन वर्मा ने नीतीश कुमार को पत्र लिखा है और उनसे भाजपा के बारे में “वैचारिक स्पष्टता” और विभाजनकारी सीएए-एनपीआर-एनआरसी योजना के खिलाफ बड़े पैमाने पर राष्ट्रीय आक्रोश के बारे में पूछा है।

पत्र में, जिसकी एक प्रति उन्होंने ट्वीट की, वर्मा कहते हैं कि बिहार में भाजपा के साथ हाथ मिलाने के बाद भी, नीतीश ने कहा था कि बीजेपी भारत को एक खतरनाक स्थान और संस्थानों को नष्ट कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा: “नीतीश कुमार ने अब तक NRC-CAA पर पार्टी के रुख को स्पष्ट नहीं किया है। उन्हें इस मुद्दे पर अपना स्पष्टीकरण देना चाहिए। मैं पार्टी के साथ बना रहूंगा या नहीं इसका फैसला नीतीश जी को मेरे पत्र का जवाब देने के बाद होगा।”

ALSO READ: जिसको विरोध करना है करे, CAA वापस नहीं होने वाला है: अमित शाह

“जब अकाली दल जैसी पार्टियां जो बीजेपी की सहयोगी रही हैं, ने इस मुद्दे पर रुख अपनाया है और दिल्ली चुनाव में बीजेपी के साथ नहीं आ रही है तो जेडीयू को भी अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए,” उन्होंने कहा.

“मुझे याद है कि आप (नितीश) मुझे निजी तौर पर स्वीकार कर थे कि भाजपा पार्टी में मौजूदा नेतृत्व ने आपको किस तरह अपमानित किया है,” पत्र में कहा गया. “नीतीश ने महसूस किया था कि देश के भीतर लोकतांत्रिक और समाजवादी ताकतों को फिर से संगठित होने की जरूरत है.”

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram