Hindi Newsportal

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में किया आमंत्रित

File image
0 276

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल, जो तीसरी बार रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले हैं, ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है।

हालाँकि प्रधानमंत्री का उस दिन अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने का कार्यक्रम है, जो विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन करने वाले हैं और इसीलिए उनके शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होने की संभावना है। उन्होंने दिल्ली के सातों लोकसभा सांसदों और दिल्ली के आठ नवनिर्वाचित भाजपा विधायकों को भी आमंत्रित किया हैं.

दिल्ली के रामलीला मैदान में केजरीवाल को शपथ दिलाई जाएगी। AAP ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली में शानदार जीत के बाद केजरीवाल की तीसरी शपथ समारोह में अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री या राजनीतिक नेता नहीं होंगे।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में AAP ने 62 में से 70 विधानसभा सीटें जीती। भाजपा ने 2015 में तीन से अपनी सीटों की संख्या बढ़ाकर आठ कर दी। हालांकि, कांग्रेस को एक बार फिर से कोई सीट नहीं मिल।

दिल्ली की सफलता पर केजरीवाल को बधाई देते हुए, पीएम ने ट्वीट किया था: “दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए AAP और श्री @ArvindKejriwal जी को बधाई। दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं।”

पीएम की ओर से शुभकामनाएं देते हुए केजरीवाल ने भी ट्वीट किया, ‘धन्यवाद सर। मैं अपनी राजधानी को वास्तव में विश्वस्तरीय शहर बनाने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करने की आशा करता हूं।”

इससे पहले AAP नेता गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह दिल्ली का विशिष्ट कार्यक्रम होगा। राय ने कहा कि अन्य राज्यों के किसी भी मुख्यमंत्री या राजनीतिक नेता को उस समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया जाएगा जो दिल्ली के लिए विशिष्ट होने जा रहा है।

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram