Hindi Newsportal

अमेरिका ने फिर किया इराक में प्रो-ईरान के काफिले पर हवाई हमला

File image
0 229

बगदाद (इराक) एयरपोर्ट पर अमेरिका द्वारा हवाई हमले में शुक्रवार को ईरान के शक्तिशाली रेवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के एक दिन बाद अमेरिका ने इराकी मिलिशिया काफिले पर शनिवार सुबह बगदाद के उत्तर में एक ताज़ा हवाई हमला किया जिसमे 6 लोग मारे और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, रायटर ने रिपोर्ट किया.

हमला स्थानीय समयानुसार रात करीब 1.12 बजे हुआ. वाशिंगटन और तेहरान के बीच प्रॉक्सी युद्ध के बढ़ने की आशंका बढ़ने के बाद यह हमला हुआ. अमेरिका द्वारा लक्षित हवाई हमलों के बाद अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ गया है.

बता दे कि जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बदला लेने की बात कही है. जबकि अमेरिका ने घोषणा की है कि वह इस क्षेत्र में अधिक सैनिक भेजेगा। पेंटागन (अमेरिका का रक्षा विभाग) ने कल पुष्टि की कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने जवाबी हमले में सुलेमानी की हत्या का आदेश दिया था।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में शुक्रवार को कहा, ‘जनरल सुलेमानी इराक में अमेरिकी राजनयिकों और सैन्य कर्मियों पर हमले की सक्रिय रूप से योजना बना रहा था। जनरल सुलेमानी और उसका कुद्स फोर्स सैकड़ों अमेरिकियों और अन्य गठबंधन सहयोगियों के सदस्यों की मौत और हजारों को जख्मी करने के लिए जिम्मेदार हैं।’

Click here for Latest News updates and viral videos on our AI-powered smart news

For viral videos and Latest trends subscribe to NewsMobile YouTube Channel and Follow us on Instagram