Hindi Newsportal

अनंतनाग में हिजबुल के दो आतंकियों को सुरक्षा बलों ने किया नाकाम

0 180

गुरुवार को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक संक्षिप्त गोलाबारी में हिज़बुल मुजाहिद्दीन  के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने निष्प्रभावी कर सफलता अपने नाम की.

अनंतनाग जिले के बिजबेहरा के बागेन्दर मोहल्ले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में इन आतंकिओं को निष्प्रभावी किया गया. फिलहाल तलाशी अभियान जारी है.

खबरों के मुताबिक, मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद समेत अन्य घातक सामग्री बरामद की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. भारतीय सेना ने 2019 में अब तक 69 आतंकवादियों को मार गिराया है.

बुधवार को लेफ्टिनेंट जनरल के.जे.एस. ढिल्लों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने फरवरी में पुलवामा आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद के पूरे नेतृत्व को खत्म कर दिया है.

ढिल्लों, जो सेना के श्रीनगर स्थित 15 कोर का नेतृत्व कर रहे हैं, ने बताया कि सुरक्षा बलों ने 2019 में अब तक 69 आतंकवादियों को मार गिराया है. उन्होंने आगे कहा कि पुलवामा हमले के बाद, सेना ने 41 आतंकवादियों को मार गिराया था, जिनमें से 25 जैश-ए-मोहम्मद संगठन के थे.

राज्य पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में ढिल्लों ने कहा, “जैश-ए-मोहम्मद के पूरे नेतृत्व को नष्ट कर दिया गया है. कोई भी संगठन अब घाटी पर हमला करने के लिए तैयार नहीं है.”

ALSO READ: उत्तर पूर्वी दिल्ली में मनोज तिवारी बनाम शीला दीक्षित; कांग्रेस ने दिल्ली में…

14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले को अंजाम दिया था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के कुछ दिनों बाद ही सुरक्षा बालों की ओर से बयान आया था कि हमले में शामिल सभी आतंकिओं को किसी ने किसी मुठभेड़ में मार गिराया गया है.